Friday, October 18News That Matters

बिहार वेल्फेर एसोसिएशन वापी द्वारा 14 फरवरी को VIA में सरस्वती पूजा महोत्सव का आयोजन किया जायेगा

नववर्ष स्नेहमिलन और आगामी 14 फरवरी को होने वाले सरस्वती पूजा महोत्सव की तैयारियों पर चर्चा के लिए वापी के दान होटल में बिहार वेल्फेर एसोसिएशन की ओर से एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में संस्था के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत सदस्य मौजूद थे.  जिन्होंने सरस्वती पूजा महोत्सव पर चर्चा की।
बैठक में हुई चर्चा के संबंध में बिहार वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष विपुल सिंग ने कहा कि बिहार में सरस्वती पूजा का बहुत महत्व है। वापी में बड़ी संख्या में बिहारवासी बसे हैं। यहां भी हर साल भव्य सरस्वती पूजा उत्सव मनाया जाता है। जिसकी चर्चा इस नए साल के स्नेह मिलन कार्यक्रम में की गई। फिलहाल महोत्सव की तैयारियां चल रही हैं। इसमें स्थानीय नेताओं के अलावा अन्य राजनीतिक नेताओं को भी शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। यदि समय मिला तो महोत्सव में शामिल होने के लिए मनोज तिवारी को भी आमंत्रित किया गया है।
बिहार वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नंदकिशोर सिंग ने कहा कि इस वर्ष सरस्वती पूजा महोत्सव 14 फरवरी को है। वापी के वीआईए ग्राउंड में इस भव्य महोत्सव के तहत माता सरस्वती की पूजा की जाएगी। सभी परिवारों पर आशीर्वाद बरसाने के लिए माताजी की कृपा मांगी जाएगी। बिहार वेलफेयर एसोसिएशन की महिला अध्यक्ष सुनीता तिवारी ने बताया कि बैठक में मां सरस्वती की पूजा को लेकर विशेष चर्चा की गयी है। यह पर्व शक्ति आराधना का पर्व है। इसमें अधिक से अधिक संख्या में महिलाओं के शामिल होने का आह्वान किया गया है।
गौरतलब है कि बिहार वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस सरस्वती पूजा महोत्सव में शामिल होने के लिए वापी और देश भर के राजनीतिक नेताओं, उद्योगपतियों, संतों और महंतों को आमंत्रित किया जाएगा। इससे पहले आज की बैठक के बाद अगले दिनो में सदस्यों के साथ बैठकों का दौर चलेगा। संगठन ने हाल ही में अपना नया कार्यालय लिया है। जिसका उद्घाटन भी किया जाएगा। बैठक में समाज के उत्थान के लिए सामाजिक क्षेत्र में अपनी जिम्मेदारी निभाने पर चर्चा हुई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *